सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लोगों ने मसालेदार गॉसिप बना दिया है : दिवाकर बनर्जी

“सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लोगों ने मसालेदार गॉसिप बना दिया है” यह कहना है निर्देशक दिवाकर बनर्जी का।

फिल्म निर्देशक दिवाकर बनर्जी अपनी आने वाली फिल्म लव सेक्स और धोखा-2 को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर भी इस निर्देशक ने अपनी बात कही। दिवाकर बनर्जी ने कहा कि लोगों ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत को मसालेदार गॉसिप बना दिया है। लोगों (मीडिया) ने उनकी मौत पर शोक नहीं बल्कि खुद से ही क्राइम सीन की पठकथा लिख दी और उसी को सच मानकर परोस दिया। एक अच्छे व्यक्ति का इस तरह का कदम उठाना ,उसके मानसिक दबाब को दर्शाता है।

निर्देशक दिवाकर बनर्जी ने आगे कहा कि मेरी फिल्म ” डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी” में सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में थे। इस दौरान एक दूसरे के प्रति अच्छी समझ भी विकसित हो गई थी। वह एक अच्छे इंसान थे। यदि कोई अपका खास इस तरह का कदम उठा ले, तो आप उस बात पर यकीन नहीं कर सकते । पर यहां तो मीडिया ने सुशांत की मौत को नई नई थ्योरी से घेर कर प्रस्तुत कर दिया। सच में इन लोगों ने कोई शोक के लिये यह सब नहीं किया बल्कि मसालेदार गॉसिप का शो बनाकर महीनों चलाया और सोशल मीडिया पर तो अब भी यब सब चल रहा है।

इस शोक में भी मीडिया मसालेदार गॉसिप की तलाश में था

दिवाकर बनर्जी ने दृढ़ता के साथ कहा कि एक एक्टर द्वारा इस तरह के कदम का उठाया जाना उसके परिवार के लिए अत्यंत पीड़ादायक होता है और फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति का कारण बनता है। क्या ऐसे गंभीर परिणामों की भावना उसके मन में रही होगी, यह तो वही जानता है और भगवान। परंतु मीडिया को तो इन घटनाओं में संवेदनाओं से इतर कुछ और तलाशने का मोह था। ऐसी ऐसी कहानियों का निर्माण किया गया, जैसे वह किसी फिल्म की पटकथा हो। इसका मतलब यह है कि मीडिया ने शोक की भावनाओं को एक तरफ़ रखकर, चटपटी गॉसिप को प्राथमिकता दी और उसे अपने कार्यक्रमों का आधार बनाया। सुशांत की मौत की खबर को TRP के खेल में परिणत कर दिया।

हर कोई इस साजिश का पता लगाने में लगा था

हर किसी को इस बात पर फोकस करना था कि आखिर यह सब के पीछे ड्रग्स और हत्या का एंगल है। और यह सब आया कैसे, किसने यह बताया, CBI ने भी अपनी जांच में कोई साजिश का सुराग ने देखा, पर कुछ लोगों को फिर भी पता लगाना था कि यह सब का एंगल ही कुछ और है। उस दौरान टीवी चैनल , सोशल मीडिया पर तरह तरह के दावे किये जाने लगे । कोई आत्मा को बुलाकर सच बतलाने का दावा करने लगा, तो कोई नेपोटिजम की साजिश बताने लगा, किसी ने ड्र्ग्स एंगल को कारण बताया तो किसी ने कुछ कारण, मतलब कि सब को इनवेस्टीगेट करने का शौक चढ़ गया था।

14 जून 2020 को फ्लैट में मृत मिले थे सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत मिले थे। घटना 14 जून 2020 की है। मामला आत्महत्या का बताया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी आत्महत्या की बात सामने आयी है। परिवार की तरफ से इस मामले पर CBI की जांच कराई गई। पर CBI ने भी इस मामले पर हत्या के एंगल को नकार दिया है। सुशांत मामले पर उनकी महिला मित्र रिया चकरवर्ती को कुछ दिन जेल रहना प़ड़ा था। आत्महत्या का कारण क्या था यह अभी तक रहस्य बना हुआ है। परिवार को इस मामले पर न्याय का इंतजार है।

यह भी पढ़े: हेरा फेरी 3 की शूटिंग

By Pradeep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *