क्या है कनेक्शन मेगास्टार चिरंजीवी और 54 फुट की हनुमान मूर्ति का?क्या है कनेक्शन मेगास्टार चिरंजीवी और 54 फुट की हनुमान मूर्ति का?

आखिर ऐसा क्या कनेक्शन है मेगास्टार चिरंजीवी और 54 फुट की हनुमान मूर्ति में जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रखा है। खुद मेगास्टार चिरंजीवी ने सोशल मीडिया X हनुमान जयंती पर 54 फुट की हनुमान मूर्ति का फोटो पोस्ट किया। पर सिर्फ हनुमान जयंती का होना ही इस फोटो को पोस्ट करने का कारण नहीं है। इसका एक और भी कनेक्शन है।

तेलगू फिल्म स्टार चिरंजीवी एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त है जो कि 10 जनवरी 2025 को मकर संक्रांति के अवसर पर रिलीज की जायेगी। इसी आगामी प्रोजेक्ट से हनुमान जी की इस 54 फुट की मूर्ती का कनेक्शन है।

Thalapathy Vijay के बारे में यह पढ़ा?

मेगास्टार चिरंजीवी और 54 फुट की हनुमान मूर्ति

मेगास्टार चिरंजीवी की इस नई फिल्म की 26 दिनों की शूटिंग का पहला शेड्यूल पूरा हो चुका है। एक एक्शन सीन के लिये 54 पुट की हनुमान मूर्ति को बनाया गया है जो कि फिल्म के एक्शन सीन के साथ न्याय करता है। चिरंजीवी की इस फिल्म का नाम विश्वम्बरा है। यह फिल्म माइथोलॉजी और फैंटेसी पर आधारित है। जैसा कि पिछले साल ही हनु’मान‘ नाम से एक फिल्म आयी थी जिसमें हनुमान जी के रक्त से बनी मणी गांव के एक लड़के को मिल जाती है। दर्शकों को इस फिल्म में माइथोलॉजी और आधुनिकता से भरी कहानी बहुत पसंद आयी थी। यह फिल्म भी मकर संक्रांति के दिन रिलीज की गई थी।

फिल्म विश्वम्बरा के एक्शन सीन के लिये बनाई गई इस 54 फुट की हनुमान प्रतिमा के लिये VFX से एक रोमांचक दुनिया का डिजाइन तैयार किया गया है। इस फिल्म को 200 करोड़ के भारी-भकम बजट में बनाया जा रहा है।

इससे पहले दक्षिण भारतीय सिनेमा ने श्रीराम जी के भक्त हनुमान को केन्द्रित करके फिल्म की कहानी रची , उसने दर्शकों का दिल जीत लिया है। पिछले साल रिलीज हुई दक्षिण भारतीय सिनेमा की फिल्म हनु’मान’ को हिन्दी बेल्ट के सिनेमाघरों में कम स्क्रीन ही मिली थी पर जब लोगों ने फिल्म देखी, तो माउथ पब्लीसिटी ने फिल्म की स्क्रीन को हिन्दी बेल्ट में 1000 के ऊपर तक ला दिया। फिल्म हुन’मान’ ने 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।

By Pradeep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *