ऑस्कर अवार्ड: बेस्ट ऑरीजनल गाना 'नाटू नाटू'ऑस्कर अवार्ड: बेस्ट ऑरीजनल गाना 'नाटू नाटू'

जिस समय का इंतजार था आखिर वह समय आ ही गया। और जैसी उम्मीद लगाई हुई थी वैसा ही हुआ। 95 वें ऑस्कर अवार्ड में नाटू नाटू गाने को बेस्ट ऑरीजनल गाने की अवार्ड मिल गया है। यह हर भारतीय के लिये गर्व का क्षण है। सच में भारतीय फिल्म जगत नई ऊंचाई पर जा है।

SS Rajamouli और उनकी टीम ने पिछले कई सालों से दर्शकों का शीर्ष स्तर तक मनोरंजन किया है। जहां कभी हिन्दी फिल्में और दक्षिण भारतीय फिल्मों के दर्शकों का क्षेत्र बंटा हुआ था, उस बंटे हुये क्षेत्र को एक करने का काम किया है SS Rajamouli ने।

दुनियाभर की फिल्मों को ऑस्कर अवार्ड जीतने का जुनून होता है पर कुछ ही फिल्मों को यह नसीब हो पाता है। कई तरह की प्रक्रियाओं के बाद ही फिल्में, डाक्यूमेन्ट्री, गाने, संगीत, एक्टिंग, और भी कई तरह की कलाओं के लिये अवार्ड की श्रेणियां होती हैं।

You May Read: अपना राजू वापस आयेगा बाबू भइया

ऑस्कर अवार्ड: बेस्ट ऑरीजनल गाना ‘नाटू नाटू’

फिल्म RRR का यह गीत जब पहली बार रिलीज हुआ तब ही इस गीत और इसके डान्स स्टेप पर लाखों की संख्या में रील्स बनाई जाने लगी थी। फिर जब यह फिल्म सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई तो 1200 करोड़ की कमाई करके नया रिकार्ड बना दिया। इस फिल्म के गीत नाटू नाटू ने अपने धांसू संगीत, बोल और डान्स स्टेप से कई लोगों को दिवाना बना रखा था। फिर गोल्डन ग्लोब अवार्ड और अब ऑस्कर अवार्ड जीतकर भारतीय सिनेमा की शिखर पर ला खड़ा किया है।

95वें ऑस्कर अवार्ड में नाटू नाटू को बेस्ट आरीजनल गाने का अवार्ड मिला है। इससे पहले ऑस्कर अवार्ड में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने स्टेज पर आकर इस गाने के बनने की कहानी सुनाई। इसके बाद नाटू नाटू गाने पर प्रेजन्टर्स द्वारा परफार्म किया गया। वहां उपस्थित लोगों ने इस दमदार गीत के डान्स स्टेप पर जमकर लुफ्त उठाया।

नाटू नाटू गाने के संगीतकार MM Kirawani ने अवार्ड जीतने की खुशी का इजहार कुछ इस तरह किया…..देखिये विडियो

See video: अवार्ड जीतने की खुशी में क्या बोले नाटू नाटू के संगीतकार MM Kirawani

आपका इस शानदार क्षण पर क्या कहना है?

By Pradeep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *