पाकिस्तान के तेज गेंदबाज क्रिकेट की दुनिया में खतरनाक माने जाते हैं क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम तेज गेंदबाजी को अपना प्रमुख हथियार मानती है। इमरान खान, वसीम अकरम, शोएब अख्तर, मोहम्मद शामी जैसे कई और तेज गेदबाजों ने दुनिया के हर बल्लेबाज को परेशान किया है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी उसी रफ्तार से गेदबाजी करते है और विरोधी टीम के बल्लेबाजी क्रम को धराशायी करने में अहम योगदान देने का काम करते हैं। इस गेदबाज का सपना है कि वह भारत के खिलाफ अपनी हैट्रिक पूरी करे।

उनकी हैट्रिक में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को शामिल करना चाहते हैं। साल 2006 में इरफान पठान पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेने का कारनामा कर चुके हैं। एक क्रिकेट बेवसाइट को दिये इंटरव्यू में शाहीन अफरीदी ने अपनी दिली इच्छा जाहिर करते हुये कहा कि यदि ये तीन खिलाड़ी उनकी हैट्रिक में हो, तो यह उनकी ड्रीम हैट्रिक होगी।

वैसे भी पाकिस्तान और भारत का क्रिकेट आईसीसी के इंवेट में ही होता है जैसे कि 50-50 का विश्व कप, T-20 का विश्व कप, चैम्पियंन्श ट्राफी, एशिया कप, और इन मैचों में भी 1-1 मैच ही हो पाता है ऐसे में इन खिलाड़ियों का हैट्रिक विकेट ले पाना शाहीन शाह अफरीदी के लिये आसान नहीं होगा।

इरफान पठान ने पहले ही ओवर में ली थी हैट्रिक

इरफान पठान ने कराटी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में हैटिक ली थी। उन्होने सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट, युनुस खान और मोहम्मद युसुफ का विकेट लिया था।

भले ही भारत यह मैच हार गया था लेकिन इरफान पठान ने एक शानदार उपलब्धि अपने नाम करके इतिहास रच दिया था। साल 2005/06 के दौरे पर भारतीय टीम पाकिस्तान गई थी। यहां भारत को 5 एकदिवसीय मैच और तीन टेस्ट मैच खेलने थे। भारत एकदिवसीय मैचों को 4-1 से जीता था , तो वहीं पाकिस्तान 1-0 से टेस्ट मैच जीता था।

By Pradeep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *