Jawan Collection : 1000 करोड़ के क्लब में जवान ने मारी EntryJawan Collection : 1000 करोड़ के क्लब में जवान ने मारी Entry

Jawan Collection : फिल्म जवान ने 1000 करोड़ के क्लब में मारी एन्ट्री

Jawan ने शाहरुख खान के फिल्मी करियर को गोल्ड मेडल दिलाया है। बॉलीबुड में बादशाह की उपाधि से जाने जाना वाला नाम फिल्म जवान में दर्शकों का दिल जीत रहा है। जिस हिसाब से फिल्म Jawan कमाई कर रही है उसे देख कर साफ समझ आता है कि यह फिल्म 1200 करोड़ की कमाई करेगी।
King Khan भारत के ऐसे पहले एक्टर बन चुके हैं जिनकी दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर एक ही साल में  1000 करोड़ का बिजनेस दिया है। शाहरुख खान की फिल्म जवान ने दर्शकों को सिनेमाघरों में बुलाने के लिये मजबूर कर दिया। जवान की कमाई के ग्राफ में आ रहे उतार चढाव ने फिल्म को सम्हाले रखा है। कभी फिल्म की कमाई गिर जाती है, तो कभी कमाई में अच्छा उछाल देखने को मिलता है।

साल 2023 में शाहरुख खान फिल्म पठान के साथ दर्शकों से रुबरु हुये और बॉक्स ऑफिस को 1050 करोड़ रुपये की कमाई से ढक दिया और अब फिल्म जवान के साथ एक बार फिर दर्शकों का दिल जीतते हुये बाक्स ऑफिस की झोली भरना शुरु कर दी है। शाहरुख की फिल्म जवान ने भारत में 600 करोड़ रुपये के आंकड़े को टच करने से कुछ ही दूर है।King Khan भारत के ऐसे पहले एक्टर बन चुके हैं जिनकी दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर एक ही साल में  1000 करोड़ का बिजनेस दिया है।


इसको पढ़े:https://postliveindia.com/kisi-ka-bhai-kisi-ki-jaan-salman-movie-new-poster/ 

Jawan Collection: अगस्त के महीने में Gadar 2 के तूफान के बाद आई Jawan की सुनामी

jawan collection ने बॉक्स ऑफिस के सूखे को खत्म कर दिया है। शाहरुख खान का एक्शन से भरपूर फिल्म जवान ने अपनी कहानी और दमदार डायलॉग से भारत के साथ-साथ दुनिया भर के दर्शकों का दिल जीत लिया। अगस्त महीने में सनी देओल की गदर 2 और आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल 2 ने दर्शकों के साथ-साथ बाक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई की। इसके बाद आयी शाहरुख खान की फिल्म जवान जिसने बाक्स ऑफिस को बम्पर कमाई से ढक दिया।

फिल्म जवान को देखने के लिए सिनेमाघरों में जमकर भीड़ पहुंच रही हैं। रिलीज के 17 दिनों में ही यह फिल्म ‘गदर 2’ और ‘पठान’ के रिकॉर्ड को तोड़ कर हिंदी सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। फिल्म अब तीसरे हफ्ते में भी शानदार कमाई कर रही है। ‘जवान’ ने अपने 17वे दिन( तीसरे शनिवार) 13 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी। अब फिल्म की रिलीज के 18वें दिन (तीसरे रविवार) 15 करोड़ 78 लाख की कमाई की है। इसी कमाई के साथ शाहरुख खान की जवान की 18 दिनों की कुल कमाई अब 562.13 करोड़ रुपये हो चुकी है।
600 करोड़ का आंकड़ा पार करने से चंद कदम दूर है ‘जवान’

Jawan Collection के रिकार्ड पर एक नजर

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ने कमाई के नये रिकार्ड बनाये हैं । jawan collection को देख कर साफ पता चलता है कि यह फिल्म 1200 करोड़ का ऑंकड़ा आसानी से पार कर देगी।

1- इस फिल्म ने जहां पहले दिन 75 करोड़ की कमाई के साथ सबसे बड़ी ओपनर का रिकॉर्ड अपने नाम किया था

2- वहीं अपने पहले संडे 80 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर सिंगल डे पर सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड भी बनाया था.

3- यह फिल्म सबसे तेजी से 500 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली फिल्म भी बनी.

एटली कुमार के डायरेक्शन में बनी ‘जवान’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। इस एक्शन पैक फिल्म ने सबसे तेजी से रिलीज के 14 दिनों में ही ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वहीं अब ‘जवान’ 600 करोड़ के क्लब में शामिल होने से कुछ ही दूर रह गई है। अपने तीसरे हफ्ते फिल्म इस आंकड़े को भी पार कर लेगी और इसी के साथ ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी।

अभी फिल्म के पास 15 से 20 दिन और हैं और यह फिल्म सोमवार से शुक्रवार तक औसतन 5 करोड़ से 6 करोड़ रुपये तक की कमाई कर रही है। वहीं शनिवार और रविवार में फिल्म 9 करोड़ से 10 करोड़ तक की कमाई कर ही रही है। इस हिसाब से देखा जाये तो Jawan अपने अगले 20 दिनों में लगभग 70 से 80 करोड़ की कमाई करेगी। और इस हिसाब से फिल्म का भारत में कुल कलेक्शन 651 करोड़ का हो चुका होगा, वहीं दुनियाभर में यह फिल्म 1200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी होगी।

गदर 2 ने अगस्त महीने में जो तहलका मचाया, जवान ने उसको दो गुना कर दिया। इन दोनों ही फिल्मों ने 30 दिनों में बाक्स ऑफिस को 1100 करोड़ का कारोबार दिया है। साल 2023 में बॉलीबुड की काया ही पलट चुकी है। अब बड़े बड़े बैनर दर्शकों के मूड को समझ कर फिल्मे बनाने लगे हैं जिससे रुपयों की बारिश होने लगी है।

https://www.sacnilk.com/quicknews/Jawan_2023_Box_Office_Collection_Day_21?hl=en

By Pradeep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *