आज के समय में किसी भी फिल्म के लिये 50 दिनों तक सिनेमाघरों लगा रहना खास पल होता है क्योंकि यह आसान नहीं होता है। पर अपने Rocky भाई के लिये यह रिकार्ड बनाना आसान था क्योंकि पूरी पब्लिक का सपोर्ट था। और यह सपोर्ट इसलिये था क्योंकि फिल्म की कहानी पब्लिक को दीवाना बना चुकी थी। अपने 50 वें दिन KGF 2 ने 75 लाख का कलेक्शन किया। इस तरह से कुल कलेक्शन 1241 करोड़ रुपये हो चुका है। वहीं Bhool Bhulaiya 2 ने 13 दिनों में 133 करोड़ की कमाई की है। बॉलीबुड के लिये यह फिल्म मरहम का काम जरुर कर रही है। वरना तो Puspa और KGF 2 ने अपने साथ रिलीज हुई हर बॉलीबुड फिल्म को कुछ ही दिनों में सिनेमाघरों से उतार दिया।

प्रशांत नील के निर्देशन में बनी KGF 2 ने अपने पहले पार्ट की कहानी को बहुत ही शानदार ढंग से सिलवर स्क्रीन पर उतारा जिससे दर्शकों को इस कहानी ने अपना दीवाना बना दिया। और फिर ऐसी पब्लिक आयी कि 50 दिन का सफर भी पूरा कर लिया। Rocking Star Yash, Sanjay Dutt, Raveena Tondan, Srinidhi Shetty की आदाकरी ने वो समा बांधा कि बड़े बड़े सितारों की फिल्में भी इनके आगे पानी मागंने लगी।

अभी भी यह फिल्म worldwide 400 स्क्रीन पर चल रही है। इनमें से 390 स्क्रीन पर पूरे भारत में और 10 स्क्रीन पर दूसरे देशों में चल रही है। अब भले ही इस फिल्म की कमाई लाखों में हो रही हो लेकिन फिर भी दर्शक जरुर पहुंच रहे हैं। भारत में यह फिल्म 840 करोड़ की कमाई कर चुकी है जिसमें से हिन्दी संस्करण ने 440 करोड़ की कमाई की है। वहीं दूसरे देशों में इस फिल्म की कुल कमाई 401 करोड़ रही है।

“भूल भुलैया 2” ने बॉलीबुड के जख्मों पर मरहम लगाया

कोरोना का प्रकोप कम हुआ, लोग अपने घरों से बाहर आये, मॉल, बाजार आदि सब खुलने लगे, तो सिनेमा जगत में भी नई फिल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाने लगा। Puspa और 83 एक ही दिन रिलीज हुई पर 83 फ्लॉप हो गई और Puspa ने बोला ” मैं झुकेगा नहीं साला” । यह फिल्म दक्षिण भारत की फिल्म है जिसे हिन्दी में डब किया गया और इस फिल्म ने हिन्दी डब में ही सबसे ज्यादा कमाई की। इसके बाद भी कुछ बॉलीबुड फिल्मे रिलीज हुई पर बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो गई। फिर आये अपने Rocky भाई KGF का अगला पार्ट KGF Chapter 2 लेकर। इस फिल्म ने Tiger Shroff की Heropanti, Ajai devgan की Runway 34 को ऐसी चोट मारी कि दर्द के मारे सब कराहने लगे। फिर रिलीज हुई कंगना की Dhakad और कार्तिक आर्यन की Bhool Bhulaiya 2,

dhakad का रिजल्ट तो सबको पता है कितना बुरा रहा पर नजर लगी थी Bhool Bhulaiya 2 पर, और इस फिल्म ने बॉलीबुड को कुछ राहत जरुर दी है। बॉक्स ऑफिस पर दक्षिण भारतीय फिल्में जमकर कमाई कर रही थी और उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी थी कि कोई बॉलीबुड फिल्म कमाई कर सकेगी पर भूल भुलैया 2 ने कमाई करके 133 करोड़ का आंकड़ा पा लिया है।

By Pradeep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *