KKR के Impact Player Suyash SharmaKKR के Impact Player Suyash Sharma

IPL 2023 के 9वें मुकाबले में KKR के Impact Player Suyash Sharma ने RCB के मध्यक्रम की बल्लेबाजी में सेंध मारकर तीन विकेट अपने नाम किये और 81 रनों की शानदार जीत में KKR के लिए योगदान किया। वरुण चक्रवर्ती ने RCB के शानदार बल्लेबाज फ़ाफ डू पलेसी और मैक्सवैल के विकेट समेत 4 बल्लेबाजों का शिकार किया।

READ THIS: CSK VS LSG

Impact Player Suyash Sharma

IPL 2023 में Impact Player नाम से एक नियम लाया गया है जिसमें टीमें किसी एक खिलाड़ी को बल्लेबाज या गेंदबाज के तौर पर मैंच के दौरान शामिल कर सकती हैं। KKR ने भी इस नियम को ध्यान में रखकर Impact Player के तौर पर गेंदबाजी में Suyash Sharma को शामिल किया।

इस 19 वर्षीय गेंदबाज के आ जाने से KKR की स्पिन गेंदबाजी में बहुत धार आ गई है। सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और अब सुयश शर्मा, KKR की ये तिकड़ी विपक्षी टीम के खतरनाक बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेजकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर देते हैं।

RCB vs KKR: IPL Match No 9 पर एक नज़र

कोलकाता के ईडेन गार्डन मैदान पर IPL का मैच नम्बर 9 KKR और RCB के बीच खेला गया। टॉस जीतकर RCB के कप्तान फ़ाफ डू पलेसी ने गेंदबाजी करने का फैसला किया।

KKR के लिये गुलबराज और वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी करने उतरे। यह जोड़ी 26 रन ही जोड़ सकी। डेविड विली ने 3 रन के निजी स्कोर पर अय्यर को बोल्ड कर दिया और अगली ही गेंद पर मनदीप सिंह को बोल्ड कर दिया। 26 रन पर 2 विकेट गिरने से KKR की टीम ने सम्हले हुये खेलना जारी रखा। गुलबराज स्थिति को देखते हुये रन बना रहे थे और टीम के स्कोर को ठीक चला रहे थे।

गुलबराज अब लगभग हर गेंद खुद ही खेल रहे थे। उनका साथ दे रहे थे कप्तान नितीश राना। ब्रैसबेल की एक गेंद पर कप्तान गलती कर बैठे और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच हो गये। इस समय KKR का स्कोर 6.1 ओवर में 3 विकेट पर 47 रन था।

सलामी बल्लेबाज का साथ देने के लिये रिंकू सिंह आये दोनो ही बल्लेबाजों ने अगली 31 गेंदों में 42 रन की साझेदारी करके टीम के स्कोर को 89 तक पहुंचा दिया। करन शर्मा की गेंद ने गुलबराज को 4 विकेट के रुप में पवेलियन भेजा और अगली ही गेंद पर खतरनाक बल्लेबाज आंद्रे रसल का विकेट लेकर KKR की टीम के बड़े स्कोर पर जाने की उम्मीद को भी ब्रेक लगा दिया।

अब रिंकू सिंह का साथ देने के लिये शार्दुल ठाकुर आये । और यहीं से KKR की उम्मीदों को पंख लग गये। दोनों बल्लेबाजों ने अगली 51 गेंदों में 103 रन जोड़कर टीम का स्कोर 19 ओवर में 192 पर पहुंचा दिया। रिंकू सिंह ने 46 रन (33 गेंद, 2 चौके, 3 छक्के) और शार्दुल ठाकुर ने 68 रन (29 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के) , KKR ने 7 विकेट पर 204 रन का स्कोर खड़ा किया।

RCB की बल्लेबाजी की शुरुआत शानदार रही। दोनों ही सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और फ़ाफ डू पलेसी ने अपनी बल्लेबाजी से इस पहाड़ जैसे लक्ष्य को छोटा करने की शानदार कोशिश की पर KKR के स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन ने विराट कोहली का विकेट लेकर उस रनगति पर ब्रेक लगाने की कोशिश की।

KKR VS RCB MATCH NO 9 SCORE CARD LINK

अगले ही ओवर KKR के एक और स्पिन गेंदबाज में वरुण चक्रवर्ती कप्तान फ़ाफ डी पलेसी का विकेट लेकर RCB के खेमें को परेशानी में डाल दिया। चक्रवर्ती ने RCB की उम्मीदों पर तब पानी फेर दिया जब मैक्सवैल और पर्षल पटेल को पवेलियन भेज दिया।

अब RCB की उम्मीदें दिनेश कार्तिक और अनुज रावत पर थी क्योंकि यह दोनों बल्लेबाज इस तरह की स्थिति में भी मैंच निकालने में माहिर हैं। पर KKR के Impact Player Suyash Sharma ने दोनों ही बल्लेबाजों को सस्ते में निपटाकर पवेलियन भेज दिया। और इस तरह RCB को 81 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

By Pradeep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *