जैसा सूर्य कुमार यादव (SKY) करता है, वैसा कोई नहीं कर सकताः शेन वाटसन

‘गजब का टैलेंट है इस बल्लेबाज में। मैंने इसको IPL में खेलते हुये देखा है। इस बल्लेबाज ने अपनी प्रतिभा को इतना निखारा है कि वह अब क्रिकेट में 360 डिग्री प्लेयर बनकर सामने आया है। कोई भी दूसरा बल्लेबाज आज के समय में इस प्रकार के टेलेंट का नहीं है जो गेंदबाज की बालिंग को पढ़ सके, मैदान में चारों तरफ शाट खेल सके, किसी भी तरह की गेंद को सीमा रेखा के बाहर मार सके, मैदान में गैप निकाल सके, वाकई में जैसा सुर्य कुमार यादव करता है, वैसा कोई नहीं कर सकताः शेन वाटसन”

यह कहना है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउडर शेन वाटसन का। उन्होने सूर्य कुमार यादव के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। 177 के strike rate बल्लेबाजी करते हुये SKY ने विपक्षी टीमों के गेंदबाजों को परेशान कर रखा है। जहां एक के बाद एक विकेट गिरने के बाद टीमें सम्भल कर खेलना शुरु कर देती हैं और दबाब में आ जाती हैं, वहीं सूर्य कुमार यादव को दबाब में खेलना ही पसंद है। और उनके इसी स्टाइल से गेंदबाज खौफ खाते हैं।

यह बल्लेबाज 20 गेंद में 50 रन बना डालता है और जैसे जैसे यह गेंदे खेलता रहता है , रनों का एवरेस्ट बनाता रहता है। वाटसन ने SKY को 360 डिग्री बल्लेबाज मानते हुये कहा कि एक या दो पारियों कई बल्लेबाज इस तरह का प्रदर्शन कर देते हैं लेकिन अपने इस तरह के प्रदर्शन को बरकार नहीं रकृख पाते लेकिन सूर्य कुमार यादव ने अपना यह प्रदर्शन बरकार रखा है जो कि भारतीय टीम को काफी मजबूती देता है।

सूर्य कुमार यादव ने इस कैलेन्डर वर्ष में 28 पारियों में 1026 रन बनाये हैं। यह रन 44.60 के औसत से बनाये गये हैं। रन की गति 186.24 की रही है। SKY के ये आंकड़े बताते है कि कितना शानदार बल्लेबाज है यह बंदा। पाकिस्तान के विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान 1326 रनों के साथ इस कौलेन्डर वर्ष में शीर्ष पर हैं। ICC T20 Batting Ranking में सूर्य कुमार यादव शीर्ष पर हैं।

By Pradeep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *