postliveindia.com/बरेली-में-फिल्म-पठान-की-5-दि/

बरेली में फिल्म पठान को देखने के लिये दीवानों तगडी भीड़ दिखी। 25 जनवरी को भारत समेत दुनिया के 100 देशों में रिलीज हुई फिल्म पठान ने हिन्दी सिनेमा के बोरियत भरे दिन को दूर कर दिया। 8000 से ज्यादा स्क्रीन पर दुनिया भर में दिखाई जा रही इस फिल्म ने अपने पहले दिन 107 करोड़ रुपये की कमाई की। दूसरे दिन फिल्म ने 113 करोड़ रुपये कमाये। तीसरे दिन पठान की कमाई में गिरावट देखी गई और फिल्म 61 करोड़ की कमाई कर सकी। चौथे दिन फिल्म ने 83 करोड़ झोली में डाले। पांचवा दिन रविवार होने की वजह से कमाई में ईजाफा होना लाज़मी था और ऐसा ही हुआ, पठान ने पाचवे दिन 110 करोड़ की शानदार कमाई की। यह सब आंकड़े ग्रॉस कलेक्शन के हैं। फिल्म पठान ने दुनियाभर से 5 दिनों में 474 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

DAYGross Collection From IndiaGross Collection From Other CountriesGross Total Worldwide Collection
First Day57 Crores50 Crores107 Crores
Second Day70 Cores43 Crores113 Crores
Third Day41 Crores20 Crores61 Crores
Fourth Day50 Crores33 Crores83 Crores
Fifth Day80 Crores30 Crores110 Crores
Total- 474 Crores
फिल्म पठान की दुनियाभर में पांच दिनों की कमाई

फिल्म रिलीज के दिन से हमारी टीम ने बरेली के सिनेमाघरों में पठान फिल्म के प्रदर्शन पर पैनी जनर बनाये रखी हुई है। नटराज सिनेमा, प्रभा टाकीज और SRS सिनेमा के हर शो में दर्शकों की सीटों पर नज़र बनाये रखी थी। postliveindia की टीम ने इन तीन सिनेमाघरों में हर शो के लिये अपनी एक-एक सीट बुक कर रखी थी। अब फिल्म के बरेली में 5 दिनों की कमाई का लेखा-जोखा आपके सामने पेश होने जा रहा है। इन पांच दिनों का हर शो के लिये कुल 36550 रुपये खर्च हुये। ऐसा इसलिये भी करना जरुरी हो गया था क्योंकि सोशल मीडिया पर गलत तरह से सिनेमाहॉल का वीडियो शेयर करके बताया जा रहा था कि सीटे खाली हैं। पर हमें ऐसा कुछ नहीं दिखा।

बरेली में फिल्म पठान की 5 दिनों की कमाई

बॉयकॉट ट्रैंड होने की वजह से फिल्म के नुकसान की उम्मीद लगाये बैठे लोगों के दिलों पर चोट लगी होगी जब उनकों पठान फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन की खब़र मिली होगी। जिस तरह से फिल्म का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था उससे लोगों में इस फिल्म को देखने की उत्सुकता बढ़ती जा रही थी। Single Screen Theater के हाल बेहाल ही चल रहे थे, पर पठान फिल्म ने उन पर दर्शकों की ऐसी भीड़ बढाई की उनकी भी झोली भरने लगी।

आपको बताते चले कि पहले दिन इस फिल्म ने बरेली से Gross कमाई 20 लाख रुपये की हुई थी। दूसरे दिन भी फिल्म के हर शो हाउसफुल थे। तीसरे और चौथे दिन भी बरेली ने इस फिल्म के हर शो को हाउसपुल ही रखा। पांचवा दिन इस फिल्म के सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक के SRS के शो हाउसफुल नहीं थे लगभग 35 सीटे खाली थी। लेकिन बाद के हर शो हाउसफुल थे। बाकि के सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में हर शो हाउसफुल ही रहा। SRS Cinema ने अपने शो 16 से बढ़ाकर 19 कर दिये जिससे कमाई में अच्छी बढ़त हांसिल हो गई।

DAY Pathan Gross Earnings in Bareilly
1 20 Lakhs
221 Lakhs
322 Lakhs
422.50 Lakhs
523 Lakhs
Total1,08,50,000
Pathan Gross Earnings in Bareilly

इस तरह पठान फिल्म 5 दिनों में बरेली से gross कमाई एक करोड़ आठ लाख पचास हजार रुपये की हुई। क्या आपने यह फिल्म देखी है, कैसी लगी यह फिल्म, हमें अपनी राय बताइये।

By Pradeep

One thought on “बरेली में फिल्म पठान की 5 दिनों की कमाई ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *