मार्क वुड ने 5 विकेट चटकायेमार्क वुड ने 5 विकेट चटकाये

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने अभियान की शुरुआत शानदार जीत के साथ कर दी है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराकर केएल राहुल की टीम ने बढ़त बना ली है। लखनऊ के इक्काना स्टेडियम में DC vs LSG IPL 2023 का यह पहला मैच था। LSG ने DC के खिलाफ यह मुकाबला 50 रनों से जीत लिया।

IPL 2023 में धमाकेदार मुकाबलों का लोग जमकर लुफ्त उठा रहे हैं। शनिवार को खेले गये DC vs LSG के मैच में दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर ने टास जीतकर गेंदबाजी चुनी। लखनऊ की टीम ने काइल मेयर्स , निकोलस पूरन और आयुष बड़ोनी की विस्फोटक बल्लेबाजी की मद्द से 193 रन का स्कोर बना दिया।

Read This: रोहित शर्मा ने धोनी के लिये यह क्या बोला?

DC vs LSG IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स का निकला दम

194 रन के टारगेट को हांसिल करने के लिये कप्तान डेविड वार्नर ने बेंच स्ट्रेथ में शामिल बल्लेबाज को अमन खान को टीम में शामिल कर लिया। वार्नर के अपनी टीम की बल्लेबाजी स्ट्रेथ को बढ़ाने के लिये ऐसा किया लेकिन उनका यह फैसला भी काम नहीं आ सका।

दिल्ली की बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान डेविड वार्नर और पृथ्वा शॉ ने पहले विकेट के 41 रन की साझेदारी की। यह दोनों बल्लेबाज 10 रन/ओवर की रन गति से स्कोर को बढ़ा रहे थे। उधर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी इस रनगति से परेशान हो रही थी।

फिर गेंदबाजी मार्क वुड को सौपी गई और पूरा मैच ही बदल गया। पृथ्वी शॉ 12 रन पर मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड हो गये। इसके बाद मिशेल मार्श को अगली ही गेद पर बोल्ड करके मार्क वुड ने दिल्ली कैपिटल्स का दिल ही दहला दिया।

मार्क वुड का खौफ दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों पर इस कदर हावी रहा कि वुड के अगले ही ओवर में सरफराज 4 रन बनाकर गौतम को कैंच दे बेठे। दिल्ली की टीम मार्क वुड की गेंदबाजी की वजह से 7 ओवरों में 3 विकेट खोकर 48 रन बना सकी थी जो कि एक समय पर 4 ओवर में 41 रन पर बिना विकेट गिरे दिख रही थी। इस स्थिति में आकर दिल्ली की टीम बल्लेबाजी में संघर्ष करती नजर आ रही थी। कप्तान डेविड वार्नर इस बल्लेबाजी को एक तरफ से सम्हाले हुये थे।

डेविड वार्नर के साथ रिली रुसों ने कुछ हद तक स्कोर को बढाने की कोशिश की लेकिन रवि विश्नोई ने रिली रुसों को 30 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी।

फिर तो बल्लेबाजी क्रम का काम ही तमाम हो चुका था । जरुरी रन रेट से दिल्ली की टीम बहुत पीछे हो चली थी। और बल्लेबाजों के लिये अब सिर्फ बड़े शॉट मारना ही एकमात्र विकल्प था पर इस मैदान पर इतने बड़े शॉट आसान भी नहीं था। उधर मार्क वुड की गेंदबाजी का तोड़ नहीं मिल पा रहा था, वहीं आवेश खान और रवि विश्नोई विकेट निकाल कर दिल्ली को परेशान कर चुके थे।

कप्तान डेविड वार्नर ने मैच को निर्धारित लक्ष्य के करीब ले जाने की बहुत कोशिश की लेकिन आवेश खान की गेंद ने उनको पवेलियन की राह दिखा दी। वार्नर ने 56 रन की पारी खेली। मार्क वुड ने 5 विकेट चटकाये , वही आवेश खान और रवि विश्नोई ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

DC के टीम का रिपोर्टकार्ड:
पहला विकेट- पृथ्वी शॉ 12 रन (41/1)
दूसरा विकेट- मिचेल मार्श 0 रन (41/2)
तीसरा विकेट- सरफराज खान 4 रन (48/3)
चौथा विकेट- रिले रुसो 30 रन (86/4)
पांचवां विकेट- रोवमैन पॉवेल 1 रन (94/5)
छठा विकेट- अमन खान 4 रन (112/6)
सातवां विकेट- डेविड वॉर्नर 56 रन (113/7)
आठवां विकेट- अक्षर पटेल 16 रन (139/8)
नौवां विकेट- चेतन सकारिया 4 रन (143/9)

DC vs LSG: Scorecard

By Pradeep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *