MI vs RCB: RCB won by 8 wktsMI vs RCB: RCB won by 8 wkts

IPL के मैंचों हर मैच में रोमांच अपने चरम पर हैं। बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कमाल दिखाने के लिये युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। एक ऐसा ही प्रदर्शन Mumbai Indians vs RCB मैंच में बल्लेबाजी में मुम्बई इंडियन्स के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने दिखाया।

पूरे समय बल्लेबाजी में संघर्ष करती दिख रही MI की टीम में सिर्फ यही एक बल्लेबाज था जिसने अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लिया।

रविवार को बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर IPL का 5 वां मैच खेला गया। टॉस जीतकर RCB के कप्तान फ़ाफ डु पलेसी ने गेंदबाजी का फैसला किया।

Read This: लखनऊ की टीम ने दिल्ली को दहलाया

Mumbai Indians vs RCB: मुम्बई के टॉप बल्लेबाज हुये फेल, तिलक ने किया टॉप

रोहित शर्मा और इशान किशन MI की ओपनिंग जोड़ी है और तेज रन बनाने के लिये यह दोनों बल्लेबाज जाने जाते हैं लेकिन यह जोड़ी अपनी टीम के लिये बड़ा स्कोर नहीं बना सकी।

रोहित ने 1 एक रन और इशान किशन ने 10 रन बनाये। कैमरुन ग्रीन भी 5 रन ही बना कर पवेलियन की तरफ चल दिये। सूर्य कुमार यादव ने कुछ देर तक गेंदबाजों का सामना किया लेकिन 15 रन बना कर आउट हो चले।

मुम्बई इंडियन्स 48 रन पर 4 विकेट खो चुकी थी और टीम की बड़े स्कोर बनाने की उम्मीद भी खत्म हो चुकी थी। लेकिन तिलक वर्मा इस परिस्थिति में भी तेज गति से रन बना रहे थे। उनको नेहल बडेरा का अच्छा साथ मिला जिससे MI की उम्मीदों को नया जीवन मिल गया।

तिलक वर्मा ने 43 गेंदों में नाबाद 84 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होने 9 चौके, 4 छक्के लगाये। तिलक वर्मा की इस पारी की वजह से MI की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 171 रन बनाये।

कोहली-फ़ाफ डु पलेसी ने MI को धो दिया

172 के लक्ष्य को हांसिल करने के लिये RCB की ओपनिंग जोड़ी विराट कोहली और फ़ाफ डु पलेसी क्रीज पर आये। शुरुआत के तीन ओवर तक दोनों ही बल्लेबाजों ने सम्हल कर खेला। इसके बाद तो दोनों ही बल्लेबाज रन गति के टॉप गेयर पर आ गये और 14.5 ओवर में 148 रन बना दिये।

क्रिकेट पंडितों को लगने लगा था कि MI के इस लक्ष्य को RCB को हांसिल करना मुश्किल होगा लेकिन कोहली और डु पलेसी ने अपनी बल्लेबाजी से इस लक्ष्य को बौना साबित कर दिया। फ़ाफ डु पलेसी 73 रन (43 गेंद, 5 चौके, 6 छक्के) बनाकर आउट हुये। विराट कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी (49 गेंद, 6 चौके, 5 छक्के) खेली।

मैंच का स्कोरकार्ड: मुम्बई इंडियंन्स vs रॉयल चैलेन्जर्स बैंगलुरु

By Pradeep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *